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शमीधान्य मे कौन सा हितकर आहार है?
Which is the suitable Āhāra among Shamīdhānya
शूकधान्य मे कौन सा हितकर आहार है?
Which is the most suitable among Shūkadhānya
संयोग और संस्कार के आधार पर आहार कितने प्रकार का है?
On the basis of samyoga and samṣkāra types of āhara?
” समांंश्र्चैव शरीरधातून् प्रकृतौ स्थापयति विषमांश्र्च समीकरोतीत्येतद्धितं विद्धि ” – यह किस विषय में कहा गया है?
“Samāmshchaiva sharīradhātūn prakritau sthāpayati vishamāmshcha samīkarotītyetaddhitam viddhi” this has been said in context of
हितकर आहार – मात्रा , काल , क्रिया , भूमि , देह, दोष , पुरुष – की अवस्था विशेष से अहितकर हो जाता है . यह किस आचार्य का मत है?
“Suitable food become unsuitable because of Mātrā, Kāla, kriyā, bhūmi, deha, Dosha Purusha” is the view of which Āchārya
“हिताहारापयोग एक एव पुरुषवृद्धिकरो भवति ” – किस आचार्य का मत है?
“Hitāhārāpayoga eka eva purushavruddhikaro bhavati” is the statement of which Āchārya?
सम्पत्ति से उत्पन्न पुरुष और विकृति से उत्पन्न हुए रोगोंं की वृद्धि के क्या कारण है? – यह प्रश्न किस आचार्य का है?
“Reasons for the increase in the, Purusha from sampatti and roga from vikruta is” the question was asked by which Āchārya
“येषामेव हि भावानां संपत् संजनयेन्नरम् । तेषामेव विपद्याधीन् विविधान् समुदीरयेत् ।। ” – यह किस आचार्य का मत है?
“Yeshāmeva hi Bhāwānām Sampat Samjanayennaram| Teshāmeva Vipādhyādhīna Vividhāna Samudīryeta||” Is the view of which Āchārya
निम्न में से कौन सा योग गलत है?
Which of the following is mismatched
“कर्मजस्तु मतो जन्तुः कर्मजास्तस्य चामयाः ” – यह किस विषय में कहा गया है?
“Karmajastu mato jantuh karmajāstasya Chāmyāh” is said in the reference of