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अग्निकर्म किस भगन्दर में विहित नहीं है –
In which Bhagandara, Agnikarma is not indicated
सुश्रुतानुसार धन्वन्तरि घृत का रोगाधिकार है-
According to Sushrut, Rogadhikar of dhanvantari ghrut is –
“सर्वेषु च गुड़ हरीतकी व सेवेत” किसकी चिकित्सा में निर्दिष्ट है।सुश्रुत।
“Sarveshu cha guda harītakī va seveta” is indicated in the treatment of – ( Sushruta )
सुश्रुतमतानुसार, “अविदग्ध: शमं याति विदग्ध: पाकमेति च” निम्नोक्त किस उपक्रम में सम्बन्धित है?
According to Sushruta Samhitā, “Avidagdhah shaman yāti vidagdhah pākameti cha” is related to which of the following upakrama?
निम्न में से किस एक उपक्रम का प्रयोग कृष्णकर्म के लिए किया जाता है?
Which of the following upakrama is used for krishna karma
“अविदग्ध: शम याति विदग्ध: पाकमेति च” किस उपक्रम के सन्दर्भ में कहा गया है?
“Avidagdhah shama yāti vidagdhah pākameti cha” is said in context to which upakrama?
“दीर्घकालानुबन्धि” व्रणों में हितकर उपक्रम माना गया है –
Upakrama beneficial in “dīrghakālānubandhi” vrana is –
निम्न में से व्रणित का उपद्रव नही है –
Which of the following is not a complication of vranit?
सुश्रुत अनुसार व्रणित ( व्रण से पीड़ित ) के कितने उपद्रव बताये गए है?
According to Sushrut, how many complications of vranit ( suffering from vrana ) are being mentioned?
सुश्रुत अनुसार व्रण के कितने कारण माने गए है?
According to Sushrut, how many cause of vrana are considered?